छह ग्राम पंचायतों के चुनाव की मतगणना आज, होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

चंदौली जिले के छह ग्राम प्रधान प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज होगा। मतगणना कार्मिकों की टीम वोटों की गिनती करेगी। इस दौरान आरओ व एआरओ मौजदू रहेंगे। वहीं सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम होंगे। प्रधान प्रत्याशियों की मौत के चलते इन ग्राम पंचायतों में 26 अप्रैल को प्रधानी का चुनाव नहीं हो सका था। इसके लिए नौ मई की तिथि निर्धारित की गई थी।

बताते चले कि सदर ब्लाक के हथियानी, नियामताबाद के महाबलपुर, सकलडीहा के सराय पकवान, चहनियां के खंडवारी, नौगढ़ के शमशेरपुर व परसहवां में मतदान हुआ था। मतदाताओं ने खासा रुझान दिखाया था। इसकी बदौलत छह ग्राम पंचायतों में 73 फीसद मतदान हुआ। मतदान के बाद बैलेट बाक्स ब्लाकों में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा कराए गए थे।

आज सुबह आठ बजे से मतगणना का क्रम शुरू होगा। दो घंटे में परिणामों की घोषणा होने की उम्मीद है। ब्लाक मुख्यालयों के सभागार हाल में मतगणना की जाएगी। आरओ व एआरओ की मौजदूगी में मतगणना कार्मिक वोटों की गिनती करेंगे। प्रत्याशी अथवा उनके अभिकर्ताओं की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम का ताला खुलेगा। इसके बाद वोटों की गिनती शुरू की जाएगी। इस दौरान कोरोना को लेकर भी सतर्कता बरती जाएगी।

अधिकारियों के अनुसार एक ग्राम पंचायत के प्रधान पद के मतों की गिनती करने में एक से डेढ़ घंटे का समय लगेगा। ऐसे में सुबह 11 बजे से पहले ही प्रत्याशियों के हार-जीत का फैसला हो जाएगा। आरओ विजयी उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे। ब्लाक मुख्यालयों से थोड़ी दूर पर ही बैरिकेडिग कर प्रत्याशियों के समर्थकों को रोक दिया जाएगा।

वहीं विजयी उम्मीदवारों के जुलूस आदि निकालने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों से प्रशासन सख्ती से पेश आएगा।