चन्दौली लोकसभा क्षेत्र निर्वाचन-2019 में अन्तिम मतदान प्रतिशत- 60.22
लोकसभा में विधानसभावार प्रतिशत-
सैयदराजा – 58.65
सकलडीहा – 60.57
मुगलसराय – 59.67
शिवपुर- 59
अजगरा- 63.2

चंदौली जिले की चारों विधानसभा सीटों पर मतदान लगभग समाप्त हो गया है। केवल कुछ स्थानों पर मतदान अंतिम चरण में है।

 

चंदौली जिले में मतदान का समय खत्म हो गया है पर जिन स्थानों पर लोग लाइन में लगे हैं वो वोट डाल रहे हैं….

सैदराजा के भाजपा विधायक सुशील सिंह ने सकलडीहा विधानसभा के ताजपुर गांव में अपनी पत्नी किरण सिंह के साथ पंक्ति बद्ध खड़ा होकर के मतदान किया, और लोगों से इस लोकतंत्र के महापर्व में अधिक से अधिक वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि आज जनता आज मोदी जी के बहुआयामी विकास के कारण एक तरफा समर्थन दे रही है। गरीबों के लिए दिन रात सोचने वाले मोदी जी को जनता पुनः चुन रही है ।

यहां के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडे जी द्वारा चन्दौली के विकास के लिए अनेकों बड़े कार्य किये गए है जिसको देख कर जनता का अपार जनसमर्थन दे रही है। पुनः केंद्र में भाजपा की सरकार और मोदी जी प्रधानमंत्री बन रहे हैं, चन्दौली से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे सांसद चुने जा रहे है।

चंदौली जिले की रावर्टसगंज लोकसभा के लिए नक्सल प्रभावित चकिया विधानसभा के एक बूथ पर मतदान खत्म हो गया। उसके बाद मशीन को सील कर रहे हैं मतदान अधिकारी।

चंदौली जिले की चकिया विधानसभा में 4 बजे मतदान खत्म हो गया । उसके बाद पोलिंग बूथ पर मौजूद मतदान अधिकारी मशीनों को सील करने लगे हैं।

 

चन्दौली लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 में 1:00 बजे तक का कुल मतदान प्रतिशत – 35.96
लोकसभा में विधानसभावार प्रतिशत-
सैयदराजा – 31.46
सकलडीहा – 38.32
मुगलसराय – 35.16
शिवपुर- 36.38
अजगरा- 38.4

चंदौली लोकसभा के चुनाव में भाजपा समर्थकों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि चंदौली जिले के सिकटिया किसी भी दोस्त पर भारतीय जनता पार्टी और सपा के समर्थक आपस में भिड़ गए हैं।

इसके बाद मौके पर पहुंची भाजपा के विधायक साधना सिंह और उनके समर्थकों को भी उपद्रवियों ने वहां से खदेड़ दिया है। हालांकि इस दौरान पत्थरबाजी की घटना भी हुई है और मौके पर व्याप्त तनाव को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बुला ली गई है

 

चंदौली जिले में मतदान जारी है और जहां कहीं मशीनों में गड़बड़ी की शिकायत थी वह दूर कर ली गई है। माना जा रहा है कि धूप के कारण कुछ बूथों पर भीड़ जरूर कम है। पर शाम होते होते एकबार फिर मतदाता बूथों की लाइन पर देखें जाएंगे।

 

तस्वीरों में देखिए इन्होंने भी डाला है अपना वोट….

सकलडीहा विधानसभा के प्राथमिक विद्यालय कोरी के बूथ संख्या 237 और 238 पर रसोई घर में भोजन बनाते समय गैस लीकेज होंने के कारण आग लग गई, जिससे वहां अफरा तफरी मच गई। मौके पर आग बुझाने के लिए बूथ पर कोई इंतजाम नहीं था। लगभग 15 मिनट के बाद आग पर ग्रामीणों ने किसी तरह काबू पाया । तब  जाकर दोबारा मतदान सुचारू रूप से शुरू हो पाया।

 

चन्दौली लोकसभा सभा में 09 बजे तक मतदान का प्रतिशत कुल- 9.62

सैयदराजा – 9.25
सकलडीहा – 10
मुगलसराय – 8.9
शिवपुर-10
अजगरा-10

 


जिला पंचायत बालिका इंटर कालेज की बूथ संख्या 381 और 384 पर ईवीएम मशीन आधे घंटे से खराब है। इससे मतदाताओं में काफी रोष दिख रहा है।

चंदौली जिले में मतदान शुरू हो गया है पर कुछ स्थानों  पर बूथों पर तैयारी करने के बाद भी मतदान अभी शुरू नहीं हो सका है।

चंदौली जिले के सैयदराजा विधानसभा के सखी बूथ पर मतदान नहीं हो पा रहा है, क्योंकि मशीन में कुछ खराबी बताई जा रही है।

मुगलसराय विधानसभा के मुगलसराय कस्बे के प्रथमिक पाठशाला पूर्वी बाजार के बूथ संख्या 64 और 72 की ईवीएम खराब बतायी जा रही है….