मस्ती काट रहे हैं जलीलपुर के सफाईकर्मी, गलियों में बह रहा नाबदान का पानी

चंदौली जिले के विकासखंड नियमताबाद की ग्राम सभा जलीलपुर में महीनों से नालियां जाम होने के कारण गलियों में घरों के नाबदान का पानी फैलता जा रहा है। इससे ग्रामीणों को आने जाने में तमाम तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि गांव में तैनात सफाई कर्मी कहां हैं और क्या कर रहे हैं यह किसी को पता नहीं।


बताया जा रहा है कि ग्राम सभा जलीलपुर में यूनाइटेड टायर कंपनी के गली के पीछे घरों के नाबदान का पानी निकासी के लिए वर्षों पूर्व नालियों का निर्माण कार्य कराया गया है, जहां साफ-सफाई के अभाव में जगह-जगह नालियों में कूड़ा कचरा इकट्ठा होने से नालियां जाम पड़ी हुई हैं। इसके कारण घरों के नाबदान का पानी महीनों से गलियों में जमा है। इसकी वजह से ग्रामीणों को आने-जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि नाली की सफाई के लिए ग्रामीणों द्वारा कई बार अधिकारियों से गुहार भी लगाई जा चुकी है, फिर भी नाली की सफाई नहीं हो सकी है। ग्राम सभा जलीलपुर में शासन के खिलाफ भारी आक्रोश व्याप्त है।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में सफाईकर्मी होने के बावजूद भी नालियों की सफाई इन कर्मियों द्वारा नहीं किया जाता है। आखिर ये क्या करते हैं और कैसे अपनी सैलरी ले रहे हैं इसका जिम्मेदार कौन है।