ट्रेन से गिरकर युवक की हुई मौत, घर में मचा कोहराम

कांसेप्ट फोटो

चंदौली जिले के धानापुर का युवक मुंबई में लॉकडाउन की वजह से घर वापस लौट रहां था कि रविवार को देर रात कुचमन रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। वह दोस्तों के साथ घर के लिए चला था लेकिन घर तक नहीं पहुंचा। सोमवार को युवक का शव उसके घर पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया।

बताते चले कि धानापुर थाना के कुसुम्हीं गांव निवासी अनीस उर्फ डबलू बिंद (21) अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ मुंबई के कोल्हापुर में तीन माह पहले काम करने गया था। वहां लॉकडाउन लगने के बाद काम मिलना बंद हो गया। ऐसे में रिश्तेदारों के साथ मुंबई स्पेशल ट्रेन से पीडीडीयू जंक्शन तक के लिए टिकट कटा लिया। रात में दो बजे ट्रेन पीडीडीयू जंक्शन पहुंची लेकिन अनीस की नींद नहीं खुली और ट्रेन आगे बढ़ गई। कुछमन स्टेशन के पहले अनीस की नींद खुली और वह गेट पर पहुंचा तो घबरा गया। इसी बीच झटका लगने से वह नीचे गिर गया। उसके साथ चल रहे रिश्तेदार जमानियां पहुंचे और अनीस को नहीं देखा तो परिवार वालों को सूचित किया।

इसके बाद अनीस की खोजबीन शुरू हुई तो रेलवे लाइन पर उसका शव मिला। उन लोगों ने पुलिस को सूचना दिए बिना शव को उसके घर पहुंचाया। अनीस तीन भाइयों में सबसे छोटा था। पिता आनंद बिंद धानापुर विद्युत उपकेंद्र पर संविदा पर लाइनमैन का कार्य करते हैं। दस वर्ष पहले पोल पर चढ़कर बिजली बनाते समय हाईवोल्ट करेंट की चपेट में आने से झुलस गए थे। इस हादसे से परिवार वालों में कोहराम मच गया था ।

कंधे का सहारा देने वाला तीन बच्चों में सबसे छोटे बेटे का शव को देख पिता का कलेजा दहल गया। लोग दहाड़े मारकर रोने लगे। देर शाम परिवार वालों ने अंतिम संस्कार कर दिया।